Tuesday 23 January 2018

यूपी पुलिस एडमिट कार्ड 2018 uppbpb.gov.in admit card 2018 यूपी पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड २०१८

यूपी पुलिस एडमिट कार्ड 2018: जैसा की आप सभी उम्मीदवार जानते हैं, हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड दुवारा एक नोटिफिकेशन जारी जिसमें 41500 कांस्टेबल के रिक्त पदों को भरने के लिये ऑनलाइन आवेदन के लिये आमत्रित किया गया था। सभी उम्मीदवार सफलतापूर्वक ऑनलाइन आवेदन करने के बाद, अब वह यूपी पुलिस प्रवेश पत्र (Admit Card) को ऑनलाइन खोज कर रहे हैं। प्रिये उम्मीदवार यदि आप उप पुलिस एडमिट कार्ड की तलास में है, तो आप के लिये अच्छी खबर uppbpb एडमिट कार्ड को ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in admit card 2018 पर अपलोड करने की तैयारी में जुट गया हैं। आप सभी उम्मीदवार इस साईट को विजिट करते रहे, यहाँ यप पुलिस हॉल टिकट्स २०१८ के बारे में सभी जानकारी को समय-समय पर अपडेट किया जायेगा। 
up police admit card

यूपी पुलिस एडमिट कार्ड 2018:


उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और पदोन्नति बोर्ड, लखनऊ (upprbp) दुवारा बहुत दिनों के बाद लगभग 3 साल बाद पुलिस भर्ती के लिये ऑनलाइन आवेदन जारी किया गया था। जिसमें उत्तर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया था। सभी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने के बाद, अब वह एडमिट कार्ड की खोज में जुट गए हैं। uppbpb एडमिट कार्ड दुवारा एडमिट कार्ड जारी करने का करण ये है, की पुलिस भरी के लिये उम्मीद से भी अधिक उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। खबरों के मुताबिक उप पुलिस एडमिट कार्ड को बहुत जल्द ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in 2018 पर अपलोड कर दिया जायेगा। आप सभी उम्मीदवार लोकल समाचार पत्रों को भ देखते रहें, ताकि आप को समाचार पत्रों से ये पता चल जाये की एडमिट कार्ड को कब ऑनलाइन मुख्य वेबिस्ते पर अपलोड किया जायेगा। साथ ही आप उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in call letter 2018 को विजिट करते रहे, उप पुलिस हॉल टिकट्स को जब भी जारी किया जायेगा। तो भर्ती बोर्ड के मुख्य वेबसाइट uppbpb.gov.in पर ही पीडीऍफ़ में अपलोड किया जायेगा।


उप पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड २०१८:


उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2018 अधिसूचना को 41520 रिक्तियों की भर्ती के लिए आधिकारिक तौर पर जारी किया गया है। अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षण, और शारीरिक मानक परीक्षण और अंतिम योग्यता सूची पर आधारित होगा। उम्मीद के मुताबिक बहुत से उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं और वे आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in 2018 से यूपी पुलिस कांस्टेबल कॉल पत्र 2018 को डाउनलोड करने में सक्षम होंगे। आप इस इस्टे को विजिट करते रहे, यहाँ से आप उप पुलिस एडमिट कार्ड के बारे में सभी जानकारी को अपलोड किया जायेगा। ताकि आप को एडमिट कार्ड को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में डाउनलोड करने में कोई परेशानी न हो और आप एग्जाम से पहले प्रवेश पत्र को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में प्राप्त कर सके, और आने वाले लिखित परीक्षा में समय पर सामिल हो सके।


उप पुलिस एडमिट कार्ड 2018: डाउनलोड करें?


प्रिये उम्मीदवार यदि आप यूपी पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड २०१८ को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में डाउनलोड करना चाहते है, तो में बताता दुकि एडमिट कार्ड (प्रवेश पत्र) को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में डाउनलोड करना बहुत ही आसान है, आज के युग्य में सभी के पास मोबाइल/कंप्यूटर है, और वह अधिकाश काम अपने मोबाइल/ कंप्यूटर से करना पसंद है, जाहे वह ऑनलाइन आवेदन करना हो या परीक्षा परिणाम देखना हो, सभी काम ख़ुद से करने का कोशिस करतें हैं। इसलिये में निचे कुछ टिप्स बताने जा रहा हु ताकि आप को उप पुलिस एडमिट कार्ड को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में डाउनलोड करने में कोई परेशानी माँ हो
  1. सबसे पहले आप उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और पदोन्नति बोर्ड, लखनऊ (upprbp) के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा- uppbpb.gov.in
  2. होम पेज पर आने के बाद, नया सुचना पर क्लिक करे।
  3. अब आप यहाँ प्रवेश पत्र के दिए लिंक पर क्लिक करे।
  4. कुछ समय के बाद, स्क्रीन पर एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का डाटा खुलेगा।
  5. यहाँ मागे गयें विवरण को डाले और समिट बटन प्रेस करे।
  6. अब आप के मोबाइल / कंप्यूटर पर कॉल लैटर होगा।
  7. आप एडमिट कार्ड को पीडीऍफ़ में डाउनलोड कर सकते हैं।
यूपी पुलिस एडमिट कार्ड के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिये आप उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और पदोन्नति बोर्ड, लखनऊ (upprbp) के आधिकारिक वेबसाइट से सम्पर्क बना सकते हैं.


EmoticonEmoticon