Saturday 3 March 2018

रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018 यहाँ से डाउनलोड करे आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018

आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्डRailway Group D Admit Card 2018: हेल्लो फ्रेंड्स, लबें समय तक इंतजार करने के के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड के रेलवे ग्रुप डी के लिये 62507 रिक्त पदों को भरने के लिये विज्ञापन जारी किया गया हैं। ग्रुप डी भर्ती के लिये ऑनलाइन आवेदन करने के अंतिम तिथि 12 मार्च 2018 तक हैं। लाखों की संख्या में उम्मीदवार ने ऑनलाइन आवेदन किया हैं। सभी उम्मीदवार आवेदन करने के बाद, अब वह ग्रुप डी एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। प्रिये उम्मीदवार जैसा की आप सभी जानते हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड दुवारा ग्रुप डी का लिखित परीक्षा अप्रैल या मई में संचालित किया जायेगा। जिस से पहले प्रवेश पत्र को ऑनलाइन मुख्य वेबसाइट पर अपलोड किया जायेगा। आप सभी उम्मीदवार रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड को ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिये पंजीकरण संख्या का उपयोग करे। ताकि आप कम समय में हॉल टिकट्स को डाउनलोड कर सके।

आरआरसी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018


आरआरसी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018 लिंक यहां उपलब्ध है। उम्मीदवार नीचे दिए गए आरआरसी प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक का उपयोग कर सकते हैं। इंट्रेंडर, इस लेख से रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) परीक्षा दिनांक और आरआरबी समूह डी हॉल टिकट जारी करने की तिथि प्राप्त करें। आरआरसी इलाहाबाद समूह डी एडमिट कार्ड को आसानी से प्राप्त करने के लिए डाउनलोड करें देखें आरआरसी कोलकाता ग्रुप डी एडमिट कार्ड पर परीक्षा परीक्षा केन्द्र और परीक्षा पैटर्न विवरण देखें। आरआरसी ईआर ग्रुप डी प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन आईडी और पासवर्ड विवरण की आवश्यकता होती है। आवेदक आरआरसी ग्रुप डी पीडब्ल्यूडी प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए आरआरबी आधिकारिक वेबसाइट www.indianrailways.gov.in का भी उल्लेख कर सकते हैं। इस लेख को पूरी तरह से पढ़ें ताकि प्रत्याशियों को पिछला पत्र और आरआरसी समूह डी पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम दोनों मिल सके।

रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018:


यदि आप रेलवे ग्रुप डी भर्ती एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। तो आप के लिए अच्छी खबर हैं। आरआरबी बोर्ड दुवारा प्रवेश पत्र को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में CBT परीक्षा संचालित करने से 3 सप्ताह पहले जारी किया जायेगा। आप सभी उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहें, ताकि आप समय पर हॉल टिकट्स को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में डाउनलोड कर सकें। में बता दुकि एडमिट कार्ड जब भी जारी किया जायेगा। इसलिये आप समय-समय पर रेलवे के मुख्य वेबसाइट को विजिट करते रहें।

ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018:


प्रिये छात्र यदि आप रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में डाउनलोड कर चाहते हैं। तो में बता दुकि ऑनलाइन पीडीऍफ़ में एडमिट कार्ड डाउनलोड करना बहुत ही आसान हैं। बस आप को प्रवेश पत्र को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में दोंव्लोअद करने के के लिये पंजीकरण संख्या का आवश्यक होगा। जिसके मदद से कम समय में ग्रुप डी एडमिट कार्ड को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में प्राप्त कर सकते हैं। में यहाँ आप को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में एडमिट कार्ड को ऑनलाइन करने तरीका बताने जा रहा हूँ। जिसके मदद से आप कुछ ही मिनटों में एडमिट कार्ड तक पहुच बना सकते हैं तो चले जानते हैं। ग्रुप डी एडमिट कार्ड को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में कैसे डाउनलोड किया जाता हैं।

  • संबंधित आरआरबी आधिकारिक वेबसाइट- indianrailways.gov.in पर जाए
  • "CEN02 / 2018" या मुखपृष्ठ पर "भर्ती अनुभाग" की खोज करे
  • लिंक पर क्लिक करें और आपको "भर्ती पृष्ठ" पर पुनः निर्देशित किया जाएगा
  • CEN02 / 2018 प्रवेश पत्र का लिंक और लिंक पर क्लिक करें।
  • "पंजीकरण संख्या" और "जन्म तिथि" दर्ज करें
  • "डाउनलोड" बटन पर क्लिक करें प्रवेश पत्र आपके कंप्यूटर पर पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड किया जाएगा।
  • भविष्य में संदर्भ के लिए डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र को सहेजें और भर्ती प्रक्रिया को पूरा होने तक सुरक्षित रखें।

आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018:


आवेदन फॉर्म की प्रक्रिया को बदल दिया गया है। इस वर्ष, रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) आरआरबी ग्रुप-डी ऑनलाइन आवेदन फार्म स्वीकार करेगा, केवल आरआरबी के प्रत्येक क्षेत्र के लिए। ऑनलाइन आवेदन का लाभ यह है कि यह उम्मीदवारों के पैसे और साथ ही समय बचाता है। इसलिए, इसे ध्यान में रखते हुए रेलवे भर्ती बोर्ड ने ऑनलाइन प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड करने की प्रक्रिया भी बनाई है। उम्मीदवार वेबसाइट पर अपलोड किए जाने वाले प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं- indianrailways.gov.in। आपको बस इतना करना है, यूज़रनेम और पासवर्ड का इस्तेमाल करके लॉग इन करें। प्रवेश पत्र उन उम्मीदवारों के लिए एक अनिवार्य दस्तावेज है जो परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे हैं। एक प्रवेश पत्र के बिना आपको परीक्षा के लिए बैठने की अनुमति होगी।


EmoticonEmoticon