Friday 13 April 2018

बिहार बोर्ड 10 वीं परिणाम 2018 यहाँ जाने कब हो जारी biharboard.ac.in 2018 Bihar Board 10th Result 2018 बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट २०१८

बिहार बोर्ड 10 वीं परिणाम 2018: बिहार बोर्ड १०थ रिजल्ट २०१८ बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा दसवीं का परीक्षा मार्च में आयोजित किया गया था। अब बिहार बोर्ड १०थ रिजल्ट २०१८ को आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in 2018 के सहायता से bseb 10th result 2018 को जारी किया जाएगा सभी छात्र यंहा से देख सकते हैं बिहार राज्य बिजली बोर्ड 10 वीं परिणाम 2018 परीक्षा सफलता पूर्वक होने के बाद अब छात्र अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति दसवीं का परिणाम अपने आधिकारिक वेबसाइट "www.biharboard.ac.in" पर मई के अंतिम सप्ताह में जारी करने वाली है बिहार बोर्ड 10 वीं परिणाम 2018 को  करने करने के लिये अपना नाम और पिता का नाम डाल कर ऑनलाइन पीडीऍफ़ मोड में चेक कर सकते हैं.



BSEB 10th Result 2018 Date


बिहार बोर्ड मई 2018 के महीने में बिहार मैट्रिक परिणाम 2018 घोषित करेगा। कई छात्रों ने परीक्षा में दाखिला लिया और सफलतापूर्वक इसे प्रयास किया। अब परीक्षा में आने वाले सभी छात्र बीएसईबी 10 वीं के परिणाम 2018 को जानने के लिए उत्सुक हैं। यहां हमारे पास छात्रों के लिए अपडेट है कि वे मई 2018 के आखिरी सप्ताह में बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर परिणामों की जांच कर सकते हैं। आपकी सहायता के लिए, परिणाम तक पहुंचने के लिए आप अपने रोल नंबर का उपयोग करके अपने मोबाइल फोन पर अपने बीएसईबी मैट्रिक परिणाम 2018 को भी एसएमएस के माध्यम से देख सकते हैं।

बिहार बोर्ड 10 के परिणाम को ऑनलाइन मुख्य वेबसाइट पर 20 मई के बाद जारी किया जारी किया जायेगा। छात्र परीक्षा परिणाम को ऑनलाइन जाचने के लिये रोल नंबर और रोल कोड का प्रयोग करे। ताकी आप कम समय पर अपने एग्जाम रिजल्ट को चेक कर सके।

Bihar Board 10th Result

बिहार बोर्ड १०थ रिजल्ट २०१८:


बिहार बोर्ड को बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड के रूप में भी जाना जाता है। बिहार सरकार के बैनर के तहत आयोजित बोर्ड। यह निजी और सरकारी दोनों स्कूलों में माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक कक्षाओं की परीक्षा आयोजित करता है। इसके अलावा, बोर्ड राज्य सरकार द्वारा मानदंडों के अनुसार शारीरिक शिक्षा में डिप्लोमा, शिक्षक प्रशिक्षण परीक्षा जैसे विभागीय परीक्षा आयोजित करता है। बोर्ड का मुख्यालय राज्य की राजधानी पटना है।इस साल बिहार बोर्ड ने मार्च महीने में परीक्षा का आयोजन किया था। परीक्षा 1 मार्च से 8 मार्च 2017 तक शुरू हुई।
बिहार बोर्ड परीक्षा समिति पटना दुवारा बहुत जल्द बिहार बोर्ड 10 वीं परिणाम 2018 को ऑनलाइन मुख्य वेबसाइट पर अपलोड किया जायेगा। सभी छात्र bseb 10th result 2018 को ऑनलाइन अपना नाम और रोल नंबर डाल कर चेक कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक़ बिहार बोर्ड 10 वीं के परीक्षा परिणाम 2018 को ऑनलाइन आधिकारिक तोर पर 15 मई के बाद ही ऑनलाइन जारी किया जायेगा। 10 वीं परीक्षा परिणाम 2018 बिहार बोर्ड दुवारा ऑनलाइन जारी करने के बाद आप सभी छात्र अपना परीक्षा परिणाम को इस पृष्ट से ऑनलाइन चेक कर सकते हिन्। इसके लिये छात्रों को सूचित किया जाता हैं। वह इस साईट से सम्पर्क बनाये रहे।

बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम 2018

बिहार बोर्ड 10 वीं के परिणाम को ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट पर 20 मई के जारी किया जायेगा। आप सभी छात्र मेट्रिक रिजल्ट ऑनलाइन देखने के लिये अपना नाम और रोल नंबर का प्रयोग करे। ताकि आप कम समय में परीक्षा परिणाम देख सके। 
बोर्ड का नाम-बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड
परीक्षा का नाम- मैट्रिक / 10 वीं परीक्षा
आधिकारिक वेबसाइट: www.biharboard.ac.in
बिहार बोर्ड के 10 वी परिणाम 2018 रिलीज की तारीख - मई के अंतिम सप्ताह 2018


सुचना :  बिहार बोर्ड 10 वीं परिणाम का इंतजार कर रहें छात्रो के लिए अच्छी बिहार बोर्ड १०थ रिजल्ट मई के प्रथम सप्ताह में जारी किया जायेगा। आप सभी छात्र परीक्षा परिणाम को ऑनलाइन जाचने के लिये अपना नाम और रोल नंबर का प्रयोग करे। ताकि कम समय में एग्जाम रिजल्ट चेक कर सके।




बिहार बोर्ड मैट्रिक/10वीं परिणाम 2018 कैसे जांचें?

सभी उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक बिहार मैट्रिक परीक्षा में भाग लिया है और अब वे बीएसईबी मैट्रिक परिणाम 2018 को जानने के लिए उत्साहित हैं। प्रत्येक छात्र अपने परिणामों के बारे में जल्द से जल्द जागरूक होना चाहता है। हम जानते हैं कि बिहार बोर्ड मई में अपने बिहार बोर्ड के 10 वीं कक्षा के परिणाम 2018 को प्रकाशित करेगा। छात्रों की सुविधा के लिए, यहां हम बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम 2018 की जांच के लिए कुछ सरल निर्देश प्रदान कर रहे हैं।

● सबसे पहले बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in में प्रवेश करें
● परिणाम खंड से मैट्रिक परिणाम पर क्लिक करें
● अपने पसंद के अनुसार रोल कोड और रोल नंबर दर्ज करें
● फॉर्म भरने के बाद अब सबमिट बटन पर क्लिक करें
● आपका परिणाम होगा आपके सिस्टम स्क्रीन पर प्रदर्शित करें
● भविष्य के उपयोग के लिए परिणाम को सहेजें और प्रिंट करें

अधिक जानकारी के लिए आप बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in से जुड़े रहे हैं  आप मेरे साथ भी जुड़े रह सकते हैं अगर आपको अपना परिणाम देखने में कोई भी कठिनाई हो रही है तो आप अपने कठनाई कमेंट बॉक्स में बता सकते है।


EmoticonEmoticon