Saturday 21 April 2018

बिहार बोर्ड 12 वीं परिणाम 2018 Bihar Board 12th Result 2018

बिहार बोर्ड 12 वीं परिणाम 2018 ( Bihar Board 12th Result 2018): बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना जो  एक मात्र ऐसी बोर्ड है जो 10 वीं और 12 वीं का  बोर्ड परीक्षा आयुजित करवाती है फरवरी में जो छात्र/छात्रा 12वी का परीक्षा  दे चुके अब वह अपने परिणाम का इंतजार कर रहेे हैं 12वी के छात्र लिए  एक बहुत खुशी की खबर है  की  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना,अपने आधिकारिक वेबसाइट "www.biharboard.ac.in" पर  मई के  मध्य में 12वी परीक्षा का परिणाम घोषित करने जा रही है  जो आप  बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट "www.biharboard.ac.in" पर जाकर देख सकते हैं,



बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८:biharboard.ac.in


बिहार बोर्ड परीक्षा समिति दुवारा 06 फ़रवरी से 12 वीं कक्षा का परीक्षा आयोजीय किया गया था। जिसमे बिहार के लगभग 14 लाख छात्र / छात्राए सामिल हुए थे। सभी छात्र सफलतापूर्वक 12 वीं के परीक्षा समाप्त करने के बाद अब वह बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८ की तलास कर रहे हैं। प्रिये छात्र यदि आप बिहार बोर्ड 12 वीं के परिणाम 2018 को ऑनलाइन खोज कर रहे हैं। तो में बता दुकि बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट को ऑनलाइन मुख्य वेबसाइट biharboard.ac.in result पर मई में जारी किया जायेगा। आप सभी छात्र बिहार बोर्ड रिजल्ट को ऑनलाइन जाचने के लिये रोल नंबर और रोल कोड का प्रयोग करे ताकि आप कम समय में बिहार बिहार 12 वीं कजे परिणाम 2018 देख सकते हैं। प्रिये छात्र में यहाँ बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट के बारे में समय-समय पर अपडेट करता रहूगा। आप सभी छात्र इस साईट को विजिट करते रहे। यहाँ बिहार बोर्ड रिजल्ट से जूरी सभी जानकारी सबसे पहले आप तक पहुचाया जायेगा।

बिहार बोर्ड 12थ रिजल्ट 2018:


जो फरवरी के महीने में हर साल इंटरमीडिएट / 12 वीं परीक्षा आयोजित करता है। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2018 के डेट शीट बोर्ड द्वारा  घोषणा किया गया था। बिहार बोर्ड के 12 वीं के परिणाम भी बिहार बोर्ड द्वारा  घोषणा किया जायेगा। इस साल परीक्षा  2018 बोर्ड के फरवरी महीने में आयोजित परीक्षा के प्रारंभ के लिए घोषणा कर दी है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष मई के मध्य में 12वी का परिणाम अपने आधिकारिक वेबसाइट "www.biharboard.ac.in" पर करने जा रहा है


अधिक प्रतियोगी परीक्षा सूची 2017- 2018:

कला, विज्ञान, वाणिज्य के लिए बीएसईबी 12 वीं के परिणाम 2018: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) मई 2017 के महीने में 12 वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम की घोषणा करने जा रहा है, लगभग 15 लाख छात्र/छात्रा परीक्षा के लिए दिखाई दिये है।

बिहार बोर्ड 12थ रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिये प्राप्त खबरों में मुताबिक बिहार बोर्ड 12 वीं के परिणाम को ऑनलाइन मुख्य वेबसाइट पर मई के दूसरें सप्ताह में जारी किया जा सकता है। परीक्षा परिणाम को ऑनलाइन देखने के लिए आप रोल नंबर और रोल कोड का प्रयोग करे. ताकि आप कम समय में एग्जाम रिजल्ट देख सकते है।


बिहार बोर्ड 12 वीं के परिणाम 2018:


एसईबी 12 वीं कक्षा के परिणाम 2018के लिए इंटरनेट पर। उन सभी उम्मीदवारों जो उनके परिणाम के लिए इंतजार कर रहे हैं, बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा परिणाम ऑनलाइन "www.bihar.ac.in" पर जाँच करने के लिए सलाह दी जाती है। बिहार बोर्ड 12 वीं के परिणाम को ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट पर 20 मई के बाद जारी किया जायेगा। आप सभी छात्र BSEB 12 वीं रिजल्ट को ऑनलाइन जाचने के लिये अपना अपना नाम और रोल नंबर का प्रयोग करे। ताकि आप कम समय में परीक्षा परिणाम जाच सके।

12 वीं के परिणाम 2018: बिहार बोर्ड 12 वीं के परिणाम 2018

बोर्ड का नाम : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB PATNA)
परीक्षा का नाम : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2018( bseb 12th result 2018)
घोषणा पत्र की तरह : परिणाम / मार्क शीट / स्कोर कार्ड
परीक्षा की तारीख : मार्च 2018
परिणाम स्थिति : जल्द ही availalbe
सरकारी वेबसाइट : "www.biharboard.ac.in"

Bihar board 12th result 2018 :

आप बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in जा के देख सकते है।और मेरे साथ जुड़े रहे बिहार बोर्ड 12वी का परिणाम यहाँ भी उपलब्ध कराया जायेगा।आप यहाँ से भी देख सकते, अगर आप को अपना परिणाम देखने में कोई ब्रोब्लेम हो रहा है। तो आप अपने प्रॉब्लम comment box में कर सकते है।

बीएसईबी 12 वीं विज्ञान 2018 परिणाम: हर साल लाखों की संख्या में छात्रों बारहवीं कक्षा की परीक्षा में भाग लेता है। आवेदकों की बड़ी संख्या इस साल भी वहाँ थे वार्षिक परीक्षा देने के लिए उपस्थित थे। उन सभी छात्रों को उनके परिणाम पता करने के लिए अधीर हो रहे है। परिणाम घोषणा की तिथि की पुष्टि बीएसईबी द्वारा अभी तक घोषणा नहीं की है। यह उम्मीद है कि बीएसईबी 12 वीं विज्ञान के परिणाम 2018 मई 2018 के महीने में घोषित किया जाएगा।

बिहार बोर्ड के 12 वीं वाणिज्य परिणाम : (bseb 12th result ) बोर्ड एक ही दिन में विज्ञान और वाणिज्य के परिणाम की घोषणा करेंगे। यह उम्मीद है कि परिणाम मई के एक दूसरे या तेसरे सप्ताह में घोषित किया जाएगा। परिणाम घोषणा की सही तारीख बिहार बोर्ड द्वारा अभी तक घोषणा नहीं की है। परिणाम की तारीख घोषणा से पहले बाहर कुछ दिनों में हो जाएगा।

कैसे चेक करें अपना 12th परिणाम:

● आप बिहार के अधिकारित वेबसाइट www.biharboard.ac.in जाये

● अब आपके सामने बिहार बोर्ड 12वी का परिणाम का सारणी खुलेगा

● कला, विज्ञान और वाणिज्य उस पर क्लिक करे

● फिर आप अपना रोल कोड रोल नंबर टाइप करें, या फिर अपना नाम पिता का नाम और माता का नाम टाइप करके अपना परिणाम देख सकते हैं

● अब आपके स्क्रीन के सामने आप का परिणाम होगा उसे डाउनलोड करके pdf में सेव कर ले जो भविष्य में आपके काम आएगा

1 comments so far

This comment has been removed by the author.


EmoticonEmoticon