Sunday 28 January 2018

www.cbse.nic.in सीबीएसई 10 वीं परिणाम 2018/ cbse 10 th result 2018

सीबीएसई 10 वीं परिणाम 2018: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड CBSE 10वीं class परीक्षा परिणाम 2018 का वेट कर रहे छात्रों के लिये अच्छी खबर सीबीएसई १०थ रिजल्ट २०१८ को ऑनलाइन मुख्य वेबसाइट पर मई के मध्य सप्ताह में जारी किया जायेगा। छात्र सीबीएसई १०थ क्लास रिजल्ट २०१८ को ऑनलाइन चेक करने के लिये अपना नाम और जन्म तिथि का प्रयोग करे।  ताकि आप कम समय में सीबीएसई १०थ रिजल्ट्स २०१८ को ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीबीएसई 10 वीं परीक्षा परिणाम  जारी किया जाएगा। सीबीएसई केंद्रीय सरकारी बोर्ड है जो 3 नवंबर, 1962 को स्थापित किया गया था। सीबीएसई का मुख्यालय नई दिल्ली में स्थित है।सीबीएसई बोर्ड के बारे में : सीबीएसई बोर्ड उनसे संबद्ध स्कूलों की अंतिम 10 वीं और 12 वीं कक्षा की परीक्षाओं को विनियमित करता है। स्कूल बोर्ड की परीक्षाओं के अलावा, सीबीएसई विभिन्न राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा भी करती है, अर्थात् जेईई मेन और एनईईटी। अभ्यर्थी सीबीएसई बोर्ड 10 वीं 2018 परिणाम के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख की जांच कर सकते हैं। साथ ही, परिणाम डाउनलोड करने की प्रक्रिया की जांच करें।
सीबीएसई 10 वीं परिणाम



सीबीएसई 10 वें परिणाम 2018:


जिन छात्र सीबीएसई 10 वीं के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे बोर्ड को सूचित कर रहे हैं, मई के आखिरी सप्ताह में परिणाम घोषित करेगा। आप सीधे पेज www.cbse.nic.in से इस पेज से अपने 10 वीं  की परिणाम की जांच कर सकते हैं। इस प्रकार बोर्ड ने परिणाम घोषणा मई के अंतिम सप्तहा में अपने आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.nic.in पर जारी करने वाले है। आप मेरे साथ भी जुड़े रहे में आप को यहाँ से भी आप अपना 10वीं का परिणाम देख सकते हैं।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई 10 वीं के परिणाम की घोषण आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.nic.in पर घोषित किया जाएगा। उम्मीद की जाती है कि बोर्ड मई 2018 के आखिरी सप्ताह में परिणाम को वैकल्पिक रूप से जारी करेगा। सीबीएसई की 10 वीं परीक्षा 2018 में प्रदर्शित होने वाले छात्रों को भी हमारी वेबसाइट पर अपने परिणाम देख सकते हैं। परीक्षा परिणामों की बेहतर पहुंच के लिए, हम परिणाम की जांच के लिए सुविधा प्रदान करेंगे। परिणाम के बारे में तत्काल संदेश प्राप्त करने के लिए छात्र भी अपने मोबाइल नंबर को पंजीकृत कर सकते हैं।



सीबीएसई 10 वींपरिणाम की जांच कैसे करें


 हम सीबीएसई 10 वीं 2018 परिणाम की जांच के लिए सरल प्रक्रिया प्रदान कर रहे हैं

● सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.nic.in पर जाएं या

● आधिकारिक लिंक खोलें (लिंक ऊपर दिया जाएगा)।
● आपके रोल नंबर और जन्म तिथि जैसे विवरण दर्ज करें।
 "सबमिट करें" बटन पर क्लिक करें.
● अब, विद्यार्थी अपने परिणामों की जांच कर सकते हैं।
● आगे के उपयोग के लिए अपने परिणाम की हार्ड कॉपी रखले। जो भविष में काम आएगा

सीबीएसई १०थ रिजल्ट २०१८ के बारे में किसी अन्य प्रकार के सहायेता के लिये छात्रों को सूचित किया जाता हैं| वह सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट से सम्पर्क बना सकते हैं|


EmoticonEmoticon