Monday 9 April 2018

RBSE 12 वीं परिणाम 2018 आर्ट्स, कॉमर्स & साइंस rajresults.nic.in राजस्थान १२थ रिजल्ट २०१८

RBSE 12 वीं परिणाम 2018: हेल्लो दोस्तों, rbse परिणाम का इंतजार कर रहे, छात्रों के लिये अच्छी खबर, बहुत जल्द राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर आरबीएससी के आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in 2018 पर 10 वीं कक्षा के परिणाम को ऑनलाइन जारी किया जायेगा। आप सभु छात्र परीक्षा परिणाम देखने के लिये अपना नाम और रोल नंबर का प्रयोग करे, या आप आप और जन्म तिथि भी डाल कर परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। खबरों के मुताबिक राजस्थान बोर्ड १२थ रिजल्ट को मुख्य वेबसाइट पर मई के अंतिम सप्ताह में जारी किया जा सकता है, पर बोर्ड राजस्थान बोर्ड दुवारा दुवारा अभी तक कोई भी तारीख तय नही किया गया है, की कब rbse 10 वीं परिणाम को ऑनलाइन मुख्य वेबसाइट rajresults.nic.in 2018 पर जारी किया जायेगा आप सभी छात्र साईट पृष्ट को विजिट करते रहे, यहाँ रिजल्ट्स से जूरी सभी जानकारी को अपडेट किया जायेगा.

rbse 12 वीं परिणाम

RBSE 12 वीं परिणाम 2018:


राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर आरबीएससी दुवारा सत्र 2017-18 के लिये 10 वीं और 12 वीं के वर्षिक परीक्षा में मार्च के महीने में आयोजित किया गया था। जिसमे लाखोँ की संख्य में छात्र / छात्र सामिल हुए थे, rbse द्वारा परीक्षा संचालित करने से पहले प्रवेश पत्र को ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in 2018 पर एग्जाम से तीन सप्ताह पहले जारी किया गया था, जिसे सभी छात्र प्राप्त करने के बाद आने वाले परीक्षा में सामिल हुए, सफलतापूर्वक परीक्षा समाप्त करने के बाद अब सभी छात्र परीक्षा परिणाम (Result) का इंतजार कर रहे हैं। प्रिये छात्र यदि आप rbse परिणाम 2018 का इंतजार कर रहें हैं। तो आप के लिये अच्छी खबर हैं। सूत्रों के मुताबिक बोर्ड दुवारा 12 वीं कक्षा के परिणाम को जरी करने के बाद बोर्ड 10 वीं के परिणाम को ऑनलाइन rbse के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। परिणाम जैसे ही जारी किया जायेगा उस के बाद यहाँ आप को रिजल्ट चेक करने का सीधे लिंक दिया जायेगा जिसके मदद से आप rbse 12 वीं के परिणाम देख सकते हैं।



Rajasthan Board 12th Result 2018 rajresults.nic.in


राजस्थान बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान को rbse के नाम से भी जाना जाता हैं। बोर्ड 4 दिसंबर 1957 में स्थापित किया गया था। rbse  भारत में राजस्थान राज्य में अजमेर जिले में स्थित है। आरबीएसई बोर्ड की कार्यवाही भारत में राजस्थान राज्य की मंत्रालय है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने राजस्थान, भारत में 10 वीं और 12 वीं स्कूल स्तर की परीक्षा आयोजित की है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (वरिष्ठ माध्यमिक) आरबीएसई, राजस्थान आमतौर पर हर साल फरवरी से मार्च की अवधि के दौरान राजस्थान राज्य में कक्षा 12 वीं परीक्षा आयोजित करता है। लाखों छात्र राजस्थान राज्य के विभिन्न परीक्षा परीक्षा केन्द्रों में परीक्षाओं के लिए हैं। आरबीएसई बोर्ड हर साल जून में राजस्थान बोर्ड के विज्ञान और कला के 12 वीं के परिणाम को निकाल देगा। बोर्ड प्रत्येक विषय के अनुसार, विषयवार, नामवार और ग्रेडिंग प्रणाली में अंक जारी करता है।

यहाँ से चेक करे राजस्थान बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८:


  1. राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट rajresults.nic.in पर जाए
  2. "वरिष्ठ माध्यमिक 2018 परिणाम" लिंक खोजें और उस पर क्लिक करें
  3. अंतर परिणाम के लिए सामान्य परिणाम चुनें
  4. निर्दिष्ट फ़ील्ड में छात्र रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट बटन को दबाएं।
  5. परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किए जाएंगे।
  6. अधिक उपयोग के लिए कक्षा बारहवीं परिणाम का प्रिंट आउट लें।


EmoticonEmoticon